Team India ko rohit Ki jarurt Hai
Team India ko rohit Ki jarurt Hai

Rohit Sharma Captaincy: वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सपनों को चकनाचूर कर दिया, लेकिन अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 और रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर खूब चर्चा हो रही है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का मानना ​​है कि हार के बावजूद रोहित शर्मा की कप्तानी पहले से कहीं अधिक चमक रही है. 

Mohammad Kaif Statement: वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सपनों को चकनाचूर कर दिया, लेकिन अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 और रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर खूब चर्चा हो रही है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का मानना ​​है कि हार के बावजूद रोहित शर्मा की कप्तानी पहले से कहीं अधिक चमक रही है. मोहम्मद कैफ ने कहा, ‘टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की कप्तानी करने के लिए आपको बल्लेबाज रोहित शर्मा से ज्यादा कप्तान रोहित की जरूरत है.’

मोहम्मद कैफ ने कहा, ‘रोहित शर्मा को टीम इंडिया के साथ खड़े रहना होगा, क्योंकि उनमें कप्तानी का बहुत बड़ा टैलेंट है. रोहित शर्मा ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान लचीलापन और टैलेंट का प्रदर्शन करने वाली टीम का मार्गदर्शन करने में बड़ा रोल निभाया है. रोहित शर्मा ने जिस तरह से वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया की कप्तानी की है, उससे पता चलता है कि वह कितने शानदार लीडर हैं. एक लीडर के रूप में रोहित शर्मा ने बेहतरीन काम किया है. 

मोहम्मद कैफ ने बताई ये बड़ी वजह

मोहम्मद कैफ ने कहा, ‘रोहित शर्मा ने प्रमुख ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के बिना टीम को फाइनल में पहुंचाया है, आप इस बात की तारीफ करेंगे. भारत को टी20 में भी उनके अनुभव की जरूरत होगी, रोहित ने कप्तान और बल्लेबाज के तौर पर शानदार काम किया जिसकी भारत को टी20 में भी जरूरत होगी.’ जैसे-जैसे टी20 वर्ल्ड कप नजदीक आ रहा है, रोहित शर्मा की कप्तानी के गुणों को भारत की सफलता के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है. 

चेतेश्वर पुजारा को नहीं चुने जाने से हैरान 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की अनुपस्थिति पर सवाल उठ रहे हैं. कैफ ने पुजारा की चूक के बारे में भी चिंता व्यक्त की और कहा, ‘श्रेयस अय्यर आपके लिए पुजारा की जगह भरना कठिन होगा. मुझे नहीं पता कि पुजारा को क्यों नहीं चुना गया है. आप अपने प्रमुख बल्लेबाज के बिना अफ्रीकी दौरे पर नहीं जा सकते, आप मौजूदा या पिछले फॉर्म पर भरोसा नहीं कर सकते, जिस चीज की आपको सबसे ज्यादा जरूरत है उसे अनुभव कहा जाता है और भारत को इसकी कमी खलेगी.’ (Source Credit – IANS)

Previous articleWith Big MS Dhoni Remark, R Ashwin Picks Ambati Rayudu’s Replacement At CSK
Next articleBangladesh Star Mushfiqur Rahim Out For Handling The Ball, Joins Rare List Of Cricketers

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here